दीपिका पादुकोण कैसे रखती हैं खुद को फिट

दीपिका पादुकोण भारतीय फिल्म जगह का बहुत बड़ा नाम हैं जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अदाकारी के बल पर लोगों का दिल जीत लिया है। साथ ही इनकी फिटनेस की बात की जाये तो उसमें भी ये बहुत आगे हैं। दीपिका पादुकोण खुद को फिट रखने के लिए जिम वर्कआउट के साथ ही साथ अपनी डाइट का भी विशेष ध्यान रखती हैं। तो चलिए देखते हैं दीपिका पादुकोण कैसे रखती हैं खुद को फिट:

  • दीपिका पादुकोण का वर्कआउट प्लान:
  • सुबह 6 बजे उठना।
  • योग एवं स्ट्रेचिंग से वर्कआउट की शुरुआत करना।
  • रोजाना पिलेट्स करना जिससे ताकत एवं स्थिरता बनी रहे।
  • कोर कॉम्पोनेन्ट वर्कआउट करना जैसे पुश अप्स, क्रन्चेस इत्यादि।
  • लाइट वेट ट्रेनिंग एवं वर्कआउट के लिए एक नियमित समय निर्धारण।
  • दीपिका पादुकोण का डाइट प्लान:
  • पर्याप्त मात्र में फाइबर एवं प्रोटीन ।
  • ओमेगा 3।
  • फैटी एसिड।
  • कॉम्प्लेक्स कार्ब्स।
  • पर्याप्त मात्रा में विटामिन्स एवं मिनरल।
  • नाश्ते में 2 अंडे, दूध, इडली या डोसा या उपमा।
  • खाने में 2 रोटी, ग्रिल्ड फिश एवं ताज़ी सब्जियाँ लेना।
  • शाम के नाश्ते में नट्स या फ़िल्टर कॉफ़ी।
  • रात के खाने में रोटी, वेजीज और सलाद।
  • दीपिका रात के खाने में चावल और मांसाहारी खाने को खाना पसंद नहीं करती।
  • हर 2 घंटे के अंतराल में जूस या नारियल पानी पीना पसंद करती हैं।

तो ये था दीपिका पादुकोण का वर्कआउट प्लान एवं डाइट प्लान। इस तरह से दीपिका पादुकोण अपनी सेहत और फिटनेस एवं खूबसूरती का पूरा ध्यान रखती हैं। वैसे दीपिका पादुकोण ने कई बार बताया हैं कि उन्हें खाने का बहुत शौक है और वे अलग-अलग प्रकार का खाना पसंद करती हैं। लेकिन इन सबके बाद भी वे अपनी फिटनेस के प्रति बहुत ज्यादा जागरूक हैं और वे उसके लिए कई चीज़ों को खाना भी नज़रअंदाज करती हैं। दीपिका वर्कआउट के साथ ही साथ योग और मैडिटेशन पर भी ध्यान देती हैं वे हेडस्टैंड या शीर्षासन को बहुत उत्तम योग मानती हैं। इसे वे अपनी फिटनेस का राज भी बताती हैं। तो अगर आप लोग भी दीपिका पादुकोण जैसी फिटनेस पाना चाहते हैं तो आप भी उनकी तरह ही डाइट प्लान और वर्कआउट प्लान फॉलो कर सकते हैं।